देहरादून फुटबाल एकेडमी के खिलाडी का सपना हुआ साकार

Spread the love


देहरादून। उत्तराखंड में प्रतिभाव की कमी नहीं और उनको खोजने और तरासने माहिर 24 साल से पूर्व नेशनल खिलाडी, नेशनल कोच और क्लास वन रेफरी, अनगिनत इंटरनेशनल ध् नेशनल अवार्ड से सम्मानित  एकेडमी के हेड कोच डॉक्टर विरेंद्र सिंह रावत ने एक और खिलाडी अंडर 19 के देहरादून के साईं विहार, श्यामपुर प्रेमनगर निवासी सार्थक कुमार ठाकुर का सिलेक्शन इंडिया के 1891 के फेमस  कलकत्ता के प्रोफेशनल क्लब मोहम्मडन स्पोर्टिंग फूटबॉल क्लब में चुना गया । हजारों खिलाड़ियों को फाइनल ट्रायल में पीछे छोड़ते हुवे अंडर 19 की टीम में जगह बनाई, जहाँ रहना, खाना,कोचिंग फ्री होगा और मैच फीस भी मिलेगी। कालकत्ता फुटबाल लीग 2023 में खेलता हुए नजर आएगा, टीम कोच मुरारी और शहीद जी से कोचिंग ले रहा है। 

देहरादून फुटबाल एकेडमी के  कोच रावत ने इन्वाॅल्वमेंट न्यूज से बातचीत के दौरान बताया की सार्थक ने एकेडमी वर्ष 2019 में ज्वाइन की थी कोच की कोचिंग और सार्थक की कड़ी मेहनत ने उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है। उन्होंने यह भी बताया की दो महीने पूर्व भी उनकी एकेडमी के तीन खिलाडी गौरव सिंह , हिमांशु सिंह और कृष्णा चैधरी का भी सिलेक्शन हिंदुस्तान जिंक  लिमिटेड की जिंक फुटबाल एकेडमी में चुने गए थे। जहाँ उनको सब कुछ पूर्ण स्कालरशिप मिल रही है और  वहा से भारतीय टीम में आने का सुवसर भी मिलेगा।

रावत ने 24 सालों में 26000 से अधिक खिलाडी, कोच और रेफरी को कोचिंग देकर नेशनल और इंटरनेशनल तक पहुंचाया है कई खिलाडी सरकारी और गैर सरकारी विभाग में अपना जीवन यापन कर रहे है। रावत आज भी 5 साल से लेकर 19 साल तक खिलाड़ियों को फुटबाल की कोचिंग देकर उनका भविष्य बना रहे है। सार्थक, सार्थक के पिता दिलीप कुमार ठाकुर, माता वंदना ठाकुर ने तह दिल से धन्यवाद दिया संस्थापक हेड कोच विरेंद्र सिंह रावत को और कहा आज आपकी कोचिंग से हमारा बेटा इस मुकाम पर पंहुचा है हमारा बेटा रात दिन मेहनत करता था और उसका सपना साकार हुआ है।

Related posts