स्थानीय ग्रामीणों ने गुलदार को पकड़ने की मांग

Spread the love


उत्तराकाशी। उत्तरकाशी स्थित डुंडा ब्लॉक के पैंथर गांव निवासी एक स्थानीय युवक को गुलदार ने शिकार बना लिया।हादसे के दौरान गुलदार द्वारा युवक को दबोचे के वक्त उस युवक की मौत हो गई।इस हादसे के कारण उसके घर में मातम का माहौल पसरा गया। वहीं दूसरी ओर गुलदार के हमले से गांव वाले दहशत में हैं और वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक जनपद उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक के पैंथर गांव निवासी मगन लाल (35) को गुलदार ने शिकार बना लिया। पैंथर गांव के स्थानीय निवासी आलेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मगन लाल ब्रमखाल में मजदूरी करता था जो रोज शाम को अपने घर पैंथर के पास बदली गांव आता था।
शनिवार की शाम मगन लाल को घर लौटने में देर हो गई और स्वजनों ने सोचा कि काम में देर हो गई होगी तो शायद ब्रह्मखाल में रुक गया होगा। जब रविवार सुबह गांव के लोग ब्रमखाल गए तो रास्ते में मगन का शव देखा।ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना परिवार को दी गई।वहीं उक्त क्षेत्र की पंचायत सदस्य कुंती रावत ने बताया कि मगन के परिवार में वही एक कमाने वाला था जो मजदूरी कर अपना परिवार पाल रहा था, मगन के तीन बच्चे हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य कुंती रावत ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मद्दद देने की मांग की है।
आलेंद्र ने बताया कि यमनोत्री हाइवे से गांव आने वाले रास्ते में मगन का शव मिला है, मृतक के गले में गुलदार के दांतों के निशान हैं।आलेंद्र के बताया कि इस घटना से क्षेत्र में डर का माहौल बन गया है। आए दिन महिलाएं और स्कूली बच्चे इस रास्ते पर आवाजाही करते हैं। ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन के दफतर पर प्रदर्शन कर जल्द गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

Related posts