पेटीएम स्कैनर से सेंध मारने वाले गिरफ्तार

Spread the love

देहरादून| देश के अलग अलग राज्यों में घूम घूमकर दुकानदारों को पेटीएम स्कैनर लगाने व पेटीएम ठीक करवाने के नाम पर उनका सिम को अपने मोबाइल फ़ोन में लगाकर उनका नंबर स्वयं के पेटीएम में रजिस्टर कर उनके एकाउंट में सेंध मारने वाले एक अर्न्तराज्जीय गिरोह को रायपुर पुलिस द्वारा कल देर शाम स्टेडियम तिराहा, थानो रोड़ से गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए अभियुक्तों द्वारा अलग अलग राज्यों में 8 घटनाओं में कुल साढ़े छः लाख रूपये की ठगी की है। अभियुक्तों द्वारा थाना रायपुर में बीती 19 अप्रैल को घटना को अंजाम देने के बाद पुनः ठगी करने को देहरादून आये है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 9 मोबाईल फोन, 3 सिम कार्ड, 27 PAYTM कार्ड, 60 PAYTM स्कैनर पेज, 81 नेशन एक्सप्रेस कम्पनी के कार्ड, घटना में प्रयुक्त स्कूटी की बरामद, तीन बैक खातों को सीज किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बीती 12 अप्रैल को देवपाल सजवान निवासी- सुंदरवाला रायपुर की दुकान पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा आने के दौरान पेटीएम स्कैनर ठीक कराने के नाम पर वादी का पेटीएम ऐप हैक कर वादी के खाते से एक लाख 40 हजार रूपये की ठगी कर ली गयी थी।

मामले में अभियुक्तों की धरपकड़ को थाना रायपुर स्तरीय तीन टीमो का गठन किया गया था व मामले की विवेचना उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह नेगी द्वारा की जा रही थी।

Related posts