बीजेपी घोषणा पत्र में महिलाओं युवाओं पर विशेष फोकस:नितिन गडकरी

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने महिलाओं, युवाओं के रोजगार और कानून व्यवस्था पर विशेष फोकस किया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने देहरादून में उत्तराखंड बीजेपी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हम समाज के हर वर्ग का विशेष ध्यान रखेंगे. पहली बार ऐसा हुआ है की हर जगह छोटे से छोटे गांव के लोगों का भी सुझाव लिया है,निशंख बोले ऐसा घोषणा पत्र आएगा किसी ने सोचा नही होगा,देवभूमि की रक्षा हमारी प्राथमिकता है इसको ध्यान में रखकर भी ये दृष्टिपत्र बनाया गया है,लोगों से ब्लॉक स्तर पर सुझाव पेटियां रखवाई,6000 रुपए किसानों को एक्स्ट्रा देगी बीजेपी,किसानों के कल्याण के लिए है ये योजना,हरिद्वार को योग की राजधानी बनाने का मिशन को आगे बढ़ाएंगे,लोगों ने जिलास्तर पर भी बात चीत की और उन पेटियों को कमेटी को सौंपा,Bpl pariwar ki महिलाओं को 2000 रुपए एक्स्ट्रा मिलेंगे,साथ ही गरीब महिलाओं को साल में 3 सिलेंडर फ्री मिलेंगे, मानस मंदिर योजना के तहत कुमाऊं के मंदिरों को सुधारा जाएगा, महिलाओं के लिए गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भर करने के लिए भी योजनाएं है और साथ ही अगर बच्चा पढ़ता है तो 1 हजार रुपए एक्स्ट्रा मिलेंगे,3500 गांवों को कृषि गांवों में बढ़ने के लिए हमने प्रयास किया है

लव जिहाद कानून को और कठोर किया जाएगा. इसके साथ ही महिला थानों की संख्या को दोगुना करते हुए 100 महिला पेट्रोलिंग कारों की शुरुआत की जाएगी. उधमसिंह नगर और हरिद्वार में तीन नई सशस्त्र पुलिस बटालियन बनाई जाएंगी.

युवाओं के रोजगार के लिए 50 हजार सरकारी नौकरियां होंगी. 24 हजार नौकरियां तुरंत दी जाएंगी. युवाओं के लिए मॉडल करियर सेंटर खोले जाएंगे. ऑनलाइन आधुनिकीकरण रोजगार कार्यालय के माध्यम से युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. IAS, IPS, IFS अधिकारी, विशेषज्ञों द्वारा प्रतियोगी परीक्षार्थियों को प्रशिक्षण और सलाह दी जाएगी. राज्य भर में समर्पित सैनिक प्रशिक्षण स्टेडियम खोले जाएंगे.

निर्धन परिवारों की महिला मुखियाओं को हर महीने 500 रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. प्रमुख औद्योगिक शहरों में कार्यरत महिलां के लिए 10 नए महिला आवासा बनाए जाएंगे और राज्य भर में महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए 500 करोड़ का विशेष कोष बनाया जाएगा.

 BJP ने अपने दृष्टि पत्र में स्मार्ट विलेज कार्यक्रम बनाया है. राज्य के सभी गांवों को विकसित करने के लिए बीजेपी मिशन चलाएगी. 2025 तक प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए कम से कम एक एटीएम स्थापित किया जाएगा. हर ग्राम पंचायत में सुसज्जित सामुदायिक और मनोरंजन केंद्र खोले जाएंगे. पीएम वाणी योजना के तहत प्रत्येक गांव में वाई-फाई हॉटस्पॉट सुविधा मिलेगी. हर गांव में मजबूत वेस्ट मैनेजमेंट प्रणाली स्थापित की जाएगी. पंचायत स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर विकास कार्यक्रम के लिए एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे. मनरेगा श्रमिकों के वेतन में चरणबद्ध तरीके से वृद्धि करने की योजना भी है.

Related posts