मेयर ने स्टेडियम से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Spread the love

देहरादून, ओएनजीसी और पेट्रोलियम कंजर्वेसन एंड रिसर्च एसोशियेसन(पीसीआरए) और ओएनजीसी द्वारा रविवार 17 अप्रैल को केन्द्रीय विद्यालय ओएनजीसी के ग्राउंड से पेट्रोलियम पदार्थो के संरक्षण एव संवर्धन हेतु साईकिल रैली निकाली गई । मुख्य अतिथि मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा ने स्टेडियम से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

स्वस्थ्य पर्यावरण और ईधन संरक्षण का संदेश के साथ ‘हरित और स्वच्छ ऊर्जा अपनाएं, आजादी का अमृत महोत्सव मनाये’ थीम को प्रचारित और प्रसारित करने के लिए साइकिल रैली के लिए लोग प्रातःकाल 5 बजे से ही ग्राउंड में एकत्र होना प्रारंभ हो गए थे और उनमें गजब का उत्साह दिखाई पड़ रहा था। महापौर श्री सुनील उनियाल गामा, प्रधान निगमित प्रशासन श्रीमती आर एस नारायणी, इंचार्ज सीएसआर राम राज द्विवेदी, इंचार्ज स्पोटर्स एवं रैली आयोजक पवन कुमार, महाप्रबंधक एवं पीसीआरए समन्वयक जिलेसिंह अलारिया, महाप्रबंधक देशराज सिंह आदि ने प्रारंभ में ग्राउंड में सभी लोगों को पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण की प्रतिज्ञा दिलाते हुए कहा कि हमें अपने सभी कार्यालयों में पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण के लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा ताकि देश की प्रगति के लिए आवश्यक इन सीमित संसाधनों की आपूर्ति अधिक समय तक संभव हो सके।

इसके लिए लोगों को जागरूक करें जिससे भावी पीढ़ी के लिए एक बेहतर वातावरण सुनिशिचित कर एक नए व स्वस्थ भारत का निर्माण कर सकें। इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि ओएनजीसी और पीसीआरए ने रैली का आयोजन कर सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि ओएनजीसी शहर के विकास के लिये हमेशा सकारात्मक पहल करने के साथ सीएसआर के तहत निगम को आर्थिक मदद भी प्रदान करता है, इस अवसर पर प्रधान निगमित प्रशासन श्रीमती आर एस नारायणी ने कहा हमें सिर्फ एक दिन की रैली तक सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि ईधन की बचत के लिए लगातार कार्य करना होगा, महाप्रबंधक एवं इंचार्ज सीएसआर रामराज द्विवेदी ने स्वास्थ्य और स्वच्छ पर्यावरण के लिए साईकिल चलाने को महत्वपूर्ण बताया। समन्वयक जिलेसिंह अलारिया ने इस अवसर पर 2015 में हुये पेरिस एग्रीमेंट का भी जिक्र किया जिसमें कार्बन एमीनेशन को हटाना मुख्य उद्देश्य था |

इस अवसर पर ओएनजीसी के प्रधान निगमित प्रशासन आर एस नारायणी ने मुख्य अतिथि गामा का स्वागत और अभिनन्दन किया। रैली के आयोजक पवन कुमार के मुताबिक साईकल रैली में हर उम्र के लोगों अपना पंजीकरण कर प्रतिभागिता निभायी, सुबह सात बजे आरंभ हुई साईकल रैली में 400 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया, जिसमें ओएनजीसी कार्मिक और विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, साईकिल रैली केन्द्रीय विद्यालय ग्राउंड से शुरू हो कर चकराता रोड, बिंदाल पुल, घंटाघर, राजपुर रोड, दिलारम चौक, गढ़ी कैंट केडीएमआईपीई चौक से होते हुए वापस केन्द्रीय विद्यालय ग्राउंड कौलागढ़ रोड़ पहुँची ।

   इस अवसर पर पीसीआरए सक्षम देहरादून के जिलेसिंह अलारिया, मुख्य महाप्रबंधक आर एस नारायणी, विपुल कुमार जैन, महाप्रबंधक/प्रभारी सीएसआर रामराज द्विवेदी और महाप्रबंधक देशराज सिंह, महाप्रबंधक पवन कुमार  आदि सहित बड़ी संख्या ओएनजीसी अधिकारी और कार्मिक उपस्थित थे। अंत में रैली से वापस आकर अनेक प्रतिभागियों ने अपने विचार साझा किए और स्वस्थ रहने के लिए साईकिल चलाने को आवश्यक बताया |

A14

Related posts