सरफ़ेस गो 3- विंडोज़ 11 के लिए बना सबसे पोर्टेबल सरफ़ेस

Spread the love

देहरादून  , 17नवंबर, 2021: माइक्रोसॉफ़्ट ने आज घोषणा की है कि नए सरफ़ेस गो 3 के लिए प्री-ऑर्डर की सुविधा एमेज़ॉन पर शुरू होगी। 57,999 रुपये की शुरुआती कीमत से सरफ़ेस गो 3 का वज़न 1080 पिक्सेल के कैमरों के साथ सिर्फ़ 1.2 पाउंड (544 ग्राम) है। इसके साथ ही इसमें श्रेणी के लिहाज़ से सबसे बेहतरीन स्टुडियो माइक्रोफ़ोन, डॉल्बी ऑडियो और 10.5 इंच का टच डिस्प्ले है। लोगों से कहीं से भी कनेक्ट करने, मिल-जुलकर काम करने और खेलने के लिए यह डिवाइस सबसे उपयुक्त है। कारोबारी इकाइयों के लिए सरफ़ेस की कीमत 42,999 रुपये से शुरू होती है।

राजीव सोढी, मुख्य परिचालन अधिकारी, माइक्रोसॉफ़्ट इंडिया ने कहा, “हमें नए सरफ़ेस गो 3 को भारत में पेश करने को लेकर बेहद खुशी हो रही है और इसके साथ ही हम विंडोज़ 11 के लिए सरफ़ेस पोर्टफ़ोलियो का विस्तार कर रहे हैं।सरफ़ेस के अब तक के सफ़र में हमने देखा है कि सबसे उपयोगी अनुभव हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के बीच इनोवेशन से ही मिले हैं। इसी विचार से सरफ़ेस को बढ़ावा मिला- जिससे ऐसा हार्डवेयर बनाया जा सके जो न सिर्फ़ विंडोज़ के लिए मंच बन सके, बल्कि इससे प्लैटफ़ॉर्म और ईकोसिस्टम को बढ़ावा भी मिल सके। हमें उम्मीद है कि इस नए प्रोडक्ट से ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को कभी भी और कहीं से भी साथ मिलकर काम करने और कुछ नया बनाने का मौका मिलेगा।”

सरफ़ेस गो 3 सबसे पोर्टेबल सरफ़ेस 2-इन-1 है जो चलते-फिरते काम करने वाले लोगों, हर दिन के कामकाज, होमवर्क और खेलने के लिए उपयुक्त है। विंडोज़ 11 की खूबियों का भरपूर इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया सरफ़ेस गो 3 10वें जेनरेशन इंटेल कोर i3 प्रोसेसर के साथ 60 फ़ीसदी तेज़ी से काम करता है। यह प्रोडक्ट ऑप्शनल एलटीई एडवांस्ड, ऑल-डे बैटरी, बिल्ट-इन माइक्रोसॉफ़्ट सुरक्षा के साथ आता है। साथ ही, यह डिजिटल पेन और टन के साथ टैबलेट और लैपटॉप दोनों की तरह काम करने के लिए बना है।

मुश्किलों को आसान करने के लिए बने सरफ़ेस गो 3 के कमर्शियल संस्करण को सीधे कर्मचारियों को काम के लिए दिया जा सकता है जिसमें ज़ीरो-टच अनुभव के लिए विंडोज़ ऑटोपायलट होता है। चाहे डिवाइस का इस्तेमाल ऑनसाइट किया जा रहा हो या फिर चलते-फिरते, क्लाउड की खूबियों से भरपूर पहले से मौजूद सुरक्षा को कंपनी से जुड़ी सूचनाओं और ग्राहकों के डेटा को सुरक्षित बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सरफ़ेस प्रोडक्ट्स को माइक्रोसॉफ़्ट से जुड़े उन अनुभवों को लोगों तक पहुंचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिन पर ग्राहक भरोसा करते हैं। हर डिवाइस बेहतरीन टाइपिंग, प्रीमियम मैटेरियल, सही जगह पर लगे हुए कैमरे और सही आकार के दस्तावेज़ों के लिए 3:2 आसपेक्ट रेशियो जैसी सुविधाएं हैं। ये नई डिवाइसें और ऐक्सेसरीज़ यह पक्का करती हैं कि उपयोगकर्ता माइक्रोसॉफ़्ट 365, टीम्स, ऐज और अन्य सुविधाओं का पूरा लाभ उठा सकें। विंडोज़ 11 के साथ, सरफ़ेस गो 3 सोच-समझकर तैयार किए गए हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के माध्यम से मिली खूबियों और क्षमताओं का पूरा लाभ उठा सकें।

यह डिवाइस आम तौर पर एमेज़ॉन पर 23 नवंबर से उपलब्ध होगी। कमर्शियल एसकेयू अधिकृत रीसेलर्स के माध्यम से देश में उपलब्ध होंगे। नीचे दी गई कंफिगरेशन सभी ग्राहकों और कमर्शियल एसकेयू के लिए उपलब्ध होंगी:मॉडल10th जेनरेशन Intel® Pentium गोल्ड, 4GB रैम, 64GB ईएमएमसी —– INR 42,99910th जेनरेशन Intel® Core i3, 4GB रैम, 64GB ईएमएमसी———- INR 47,999 10th जेनरेशन Intel® Core i3, 8GB रैम, 128GB एसएसडी——— INR 62,999

Related posts