फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसायटी ने निःशुल्क मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया

Spread the love

देहरादून, मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और बचाव के लिए कार्यरत संस्था फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसायटी ने गढ़ कौथिग मेले में निःशुल्क मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता और परामर्श शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में लोगों को मानसिक विकारों और नशे की लत से बचने के लिए परामर्श दिया गया और जरूरी थेरपी भी दी गई। संस्था के अध्यक्ष और मनोवैज्ञानिक डॉ. पवन शर्मा ने शिविर में आए लोगों को स्वस्थ मनोदशा बनाये रखने के लिए कुछ टिप्स बताई और रोजमर्रा के तनाव और अवसाद से बचने के गुर भी सिखाये।

इस शिविर में कई लोगों को तुरंत ही लाभ मिल गया और मनोवैज्ञानिक तकनीक एन. एल. पी. के माध्यम से अपने पुराने अतीत की बुरी यादों के प्रभाव से छुटकारा भी पाया। डॉ. पवन शर्मा ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए जागरूक हो रही है और युवा अपनी समस्याओं के समाधान के लिए मनोवैज्ञानिक पेशेवरों से संपर्क करके अपनी बात कहने में आगे आ रहे हैं। मानसिक स्वास्थ्य के बारे में हम जितना बात करेंगे, इससे जुड़ी शर्मिंदगी और झिझक हट जायेगी और हम मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से स्वस्थ रह सकेंगे। 14 वर्ष से अधिक का कोई भी व्यक्ति फोरगिवनेस फाउंडेशन सोसायटी संस्था से निःशुल्क परामर्श की सुविधा ले सकता है।

इस कैम्प में एडवोकेट कुलदीप भारद्वाज, पूनम नौडियाल, रवींद्र सिंह और शिवाजी बनर्जी, ईशांत, दक्षिता अरोरा, अर्जुन चोपड़ा, शरद पांडेय, प्रशांत मुराल, सोनू सिंघल ने अपनी सेवायें दे कर लोगों की सहायता की।

Related posts