फनस्कूल इंडिया लिमिटेड ने मनोरंजक और शैक्षिक खिलौनों की एक खास रेंज लॉन्च की

Spread the love

देहरादून– अप्रैल 24, 2023: भारत की अग्रणी खिलौना निर्माता कंपनी फनस्कूल इंडिया लिमिटेड ने गर्मियों केमौसम में मनोरंजक और शैक्षिक खिलौनों की एक खास रेंज लॉन्च की है। फनस्कूल के देसी ब्रांड्स- गिगल्स, गेम्स, फनडो, हैंडीक्राफ्ट्स और प्ले एंड लर्न की ओर से 15 से अधिक नए उत्पाद पेश किए जा रहे हैं। इनमें बेट्टी द बटरफ्लाई, माई फर्स्ट पोनी- राइड ऑन, रम्मीकब, टटेरू, वर्ड बिल्ड, नेल डिजाइन स्टूडियो, लिटिल फ्लोरिस्ट, फोम व्हीकल्स और नूडल पार्टी शामिल हैं। इन खिलौनों को बच्चों की नए ज़माने की शारीरिक और भावनात्मक ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। ये खिलौने रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के अलावा बच्चों की शारीरिक क्षमताओं, बेहतर संतुलन और समन्वय और मोटर स्किल में वृद्धि करेंगे।

2023 की गर्मियों के लिए नए उत्पादों के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए फनस्कूल इंडिया के सीईओ आर. जसवंत ने कहा, “इस युग में, जहाँ टेक्नोलॉजी छाई हुई है, बच्चो को सकारात्मक रूप से व्यस्त रखना सबसे बड़ी चुनौती है। भौतिक खिलौने और डिजिटल उपकरण के बीच कभी भी कोई विकल्प नहीं होना चाहिए। फनस्कूल के हमारे भौतिक खिलौने शिक्षा और मनोरंजनको महत्व देते हैं। ये खिलौने बच्चे को संज्ञानात्मक, शारीरिक, सामाजिक और भावनात्मक कौशल विकसित करने में मदद करेंगे। फनस्कूल के खिलौने निश्चित रूप से बच्चों को बहुत पसंद आएँगे। खिलौनों की नई रेंज स्वदेशी रूप से विकसित और निर्मित की गई है जो भारत के आत्म-निर्भर दृष्टिकोण के अनुरूप है। इन नए उच्च-गुणवत्ता वाले खिलौनों और गेम्स को लॉन्च करके फनस्कूल बच्चों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा।“

नए उत्पाद इस प्रकार हैं –

·       गिगल्सबेट्टी द बटरफ्लाई पुश अलोंग टॉय 18 महीने से अधिक उम्र के बच्चों के लिए आदर्श है। यह खिलौना मोटर स्किल विकसित करने में मदद करेगा, इंद्रियों को उत्तेजित करेगा और बच्चों में जिज्ञासा और खोज की भावना को प्रोत्साहित करेगा।

माई फर्स्ट पोनी – राइड ऑन: राइड-ऑन टॉय बच्चों की मांसपेशियों में ताकत लाने के साथ-साथ दिशा का बोध भी कराता है। 3-इन-डीलक्स प्ले जिम और स्टार लिंक्स अब एक नई रंग योजना और डीलक्स पैकेजिंग में उपलब्ध हैं।

·       फनडोनूडल पार्टीडाइनो विले और रोल एंड स्टैम्प 3 साल से ऊपर के बच्चों के लिए उपयुक्त हैं। फनडो प्ले-सेट बच्चों को नूडल्स निकालने, डायनासोर बनाने और टेक्सचर और पैटर्न बनाने का मौका देगा। ये तीन नए उत्पाद निश्चित रूप से बच्चों का घंटों तक मनोरंजन करेंगे, साथ ही उनके कौशल को सबसे मनोरंजक तरीके से विकसित करेंगे।

·       गेम्स: 7 साल से ऊपर के बच्चों के लिए आदर्श गेम रम्मीकब सबसे अलग है और बच्चे अलग-अलग चालें चल कर इसके मजे ले सकते हैं। टटेरू 8 साल से ऊपर के बच्चों के लिए है और इसे खेलने के लिए सही कौशल और रणनीति होना जरूरी है। वर्ड बिल्ड एक आसान सा दो-खिलाड़ियों वाला गेम है जो 6 साल से ऊपर के बच्चों के लिए उपयुक्त है और उन्हें दूसरे खिलाड़ी को रोकने का मौका देते हुए हुए शब्द बनाने में मदद करता है।

·       हैंडी क्राफ्ट्स: द नेल डिज़ाइन स्टूडियो 7 साल से ऊपर के बच्चों के लिए एक आदर्श डीआईवाई किट है जो बच्चों को बुनियादी से उन्नत नेल टेक्नीक और लगाने के विभिन्न तरीकों को सीखने में मदद करता है। लिटिल फ्लोरिस्ट 6 साल से ऊपर के बच्चों के लिए है जो उन्हें फूलों को सजाना सिखाएगा और फूलों के बारे में रोचक तथ्य सीखने देगा। फोम व्हीकल्स सेट बच्चे को मस्ती के साथ-साथ 6 अलग गाड़ियां बनाने का मौका देगा।

इनके अलावा डाइनो- पेट्स-एक्वाटिक-बर्ड्स- 4 इन 1 पजल, माई मेमोरेबल मोमेंट्स 4 इन 1 पजल, पेप्पा पिग नंबर्स पजल 1-20, माई मिया- फैशन डॉल और माई मिया- फोटोग्राफर डॉल और छोटा भीम कार्टून सिरीज के पात्रों के एक्शन फिगर टॉयज के साथ छोटा भीम 8-इन-1 कॉम्बो पैक के अपग्रेडेड वर्जन भी स्टोर्स में उपलब्ध होंगे।

Related posts