तालाब के किनारे पड़ा मिला नवजात

Spread the love

काशीपुर। यहां मां की ममता को कलंकित और इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक खेत में तालाब के किनारे लावारिस हालत में नवजात पड़ा में मिला। इस ठंड में एक निर्दयी मां को ममता का जरा भी ख्याल नहीं आया और खेत में अपने नवजात बालक को छोड़ कर चली गयी। नवजात की रोने की आवाज जब आसपास के लोगों को सुनाई दी तो लोगों ने पास जाकर देखा तो खेत में नवजात पड़ा हुआ था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां अब वह सुरक्षित और स्वस्थ है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार को के काशीपुर के ग्राम ढकिया गुलाबो गांव के हरिचंद्र, बबलू व प्रमोद ने गांव के उत्तर में स्थित तालाब के पास खेतों में नवजात के रोने की आवाज सुनी। तो उन्होंने देखा कि एक कपड़े नवजात लिपटा है। खबर फैलते ही गांव की महिलाएं व तमाम लोग वहां जमा हो गए। घनश्याम सैनी ने बताया कि जिस वक्त बच्चा उन्हें मिला ऐसा लग रहा था कि वह लगभग एक घंटे पहले जन्मा होगा। बच्चे की नाल भी नहीं कटी थी ।
ग्रामीणों ने टांडा पुलिस चौकी को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस नवजात को एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल ले आई। नर्सों ने उसकी नाल काटी। बच्चा स्वस्थ है। पुलिस अब उसकी मां की तलाश कर रही है। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पीके सिन्हा ने बताया कि नवजात को नर्सरी वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां नर्से उसकी देखभाल कर रहीं हैं।

Related posts