जिला स्तर की प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने पुरस्कार प्राप्त किए

Spread the love

फरीदाबाद। विद्यार्थियों ने डिस्ट्रिक्ट लेवल लीगल लिटरेसी कंपटीशन में प्रशंसनीय प्रदर्शन कर नौ प्रतियोगिताओं में पुरस्कार प्राप्त किए। गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा फरीदाबाद के विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा के निर्देशानुसार विद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रथम चरण में सभी दस प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता की। द्वितीय चरण में जिला स्तरीय विधिक सेवा प्रतियोगिता में विद्यालय के अठारह विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की और सभी विद्यार्थी पुरस्कार प्राप्त कर लौटे।

डिबेट, पावर प्लांट प्रेजेंटेशन, डॉक्यूमेंट्री फिल्म, क्विज, पोस्टर मेकिंग, स्किट, भाषण, कविता गायन, भाषण, पेटिंग और निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का जिला स्तर पर दोनों खंडों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभागिता की। सराय ख्वाजा फरीदाबाद के विद्यालय ने नौ प्रतियोगिताओं में पुरस्कार प्राप्त किए। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा और कहा कि त्र्यंबकेश्वर राय ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकिंग में प्रथम, रानी ने डिबेट में प्रथम, क्विज प्रतियोगिता में डिंपल, मंदरिश और बजरंगी प्रथम, आन द स्पॉट पेटिंग में नेहा प्रथम, निबंध लेखन में सोनी शर्मा द्वितीय, कविता गायन में काजल द्वितीय, स्किट में सूरज एवम टीम के आठों सदस्यों, स्लोगन लेखन में मोनिका तृतीय, पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन में अर्चना और स्लोगन लेखन में मोनिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि इन प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रत्येक वर्ष विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित किया जाता है। विगत वर्षों में भी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा के विद्यालय के विद्यार्थियों ने इन प्रतियोगिताओं में प्रशंसनीय और उल्लेखनीय प्रदर्शन किया था। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने विद्यालय के समस्त विद्यार्थियों एवम और अध्यापकों की इस उपलब्धि पर अभिनंदन करते हुए कहा कि विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को समय समय पर विभागीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता का अवसर प्रदान करवाना हम सभी का मुख्य उद्देश्य है। शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों के अंतर्गत विद्यार्थियों को इन प्रतियोगिता में प्रतिभागिता के लिए प्रेरित किया जाता है।

विद्यालय के विद्यार्थियों का जिला स्तर की प्रतियोगिता में सराहनीय प्रदर्शन के पश्चात फरीदाबाद में मंडल स्तरीय विधिक साक्षरता प्रतियोगिता में प्रतिभागिता का अवसर प्राप्त होगा। प्राचार्य मनचंदा, स्टाफ के सभी अध्यापकों और अन्य सदस्यों ने छात्रा , रानी कुमारी, मोनिका, दिव्या यादव, नेहा, अर्चना, छात्र त्रंबकेश्वर, जीत, अभय, प्रियांशु, अक्षय, सूरज पुरी, बजरंगी और डिंपल सहित सभी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने प्राध्यापिका प्रज्ञा, सुरेंद्र और रविंद्र तथा विद्यार्थियों दिव्या यादव, त्र्यंबकेश्वर राय तथा सभी का सहयोग देने और विद्यालय के लिए सम्मान प्राप्त करने के लिए अभिनंदन करते हुए आभार एवम धन्यवाद अर्पित किया।

Related posts