कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने कोटक निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज एक्स-बैंक इंडेक्स फंड का लॉन्च किया

Spread the love

देहरादून। कोटक महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (“केएमएएमसी”/ “कोटक म्यूचुअल फंड”) ने आज कोटक निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज एक्स-बैंक इंडेक्स फंड का लॉन्च किया, जो एक ओपन-एंडेड स्कीम है जो निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज एक्स-बैंक इंडेक्स की प्रतिकृति /ट्रैकिंग करती है।

निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज एक्स-बैंक इंडेक्स बैंकों को छोड़कर वित्तीय सेवा क्षेत्र की शीर्ष 30 कंपनियों में निवेश करेगा। सूचकांक में प्रत्येक स्टॉक का वेट फ्री फ्लोट बाजार पूंजीकरण पर आधारित है और निफ्टी 500 सूचकांक का हिस्सा है। सूचकांक की प्रतिकृति करके, फंड निवेशकों को एनबीएफसी, एचएफसी, बीमा, ब्रोकिंग, एएमसी और फिनटेक आदि क्षेत्रों में विविध निवेश के अवसर प्रदान करता है। यह भारतीय शेयर बाजार में निवेश के लिए एक लागत प्रभावी और पारदर्शी दृष्टिकोण प्रदान करता है। यह योजना सार्वजनिक सदस्यता के लिए 24 जुलाई से और 7 अगस्त, 2023 तक चलेगी । 

केएमएएमसी के प्रबंध निदेशक नीलेश शाह ने बताया, “कोटक म्यूचुअल फंड में, हम लगातार अपने निवेशकों को विविध निवेश समाधान प्रदान करने की कोशिश करते हैं। कोटक निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज एक्स-बैंक इंडेक्स फंड की शुरुआत विभिन्न जोखिम उठाने की क्षमता और निवेश क्षितिज को पूरा करने वाले उत्पादों की पेशकश करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। यह फंड निवेशकों को बैंकों को छोड़कर वित्तीय सेवा क्षेत्र की संभावित वृद्धि में भाग लेने का मौका देता है। इस सेक्टोरल इंडेक्स फंड के लॉन्च के साथ, हम अपनी समग्र पैसिव फंड पेशकश को और मजबूत करते हैं।”

Related posts