कैंट  विधानसभा क्षेत्र से विधायक हरबंस कपूर का निधन

Spread the love
देहरादून-: उत्तराखंड के वरिष्ठतम विधायकों में सुमार देहरादून के कैंट  विधानसभा क्षेत्र से विधायक हरबंस कपूर का निधन हो गया है। हरबंस कपूर उत्तराखंड में बीजेपी के सबसे वरिष्ठ विधायकों में से एक थे, उत्तराखंड के साथ-साथ यूपी विधानसभा के विधायक रहे हैं। ऐसे में उनके निधन से उत्तराखंड को बहुत ही बड़ा झटका लगा है। मिली जानकारी के अनुसार थोड़ी देर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके घर पहुंच रहे है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता, 08 बार के विधायक हरबंस कपूर का आज सुबह निधन हो गया। हरबंस कपूर का जन्म 7 जनवरी 1946 को हुआ था, जो कि उत्तराखंड राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता थे । वह उत्तराखंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष थे । वे 2007 से 2012 तक अध्यक्ष रहे।1985 में पहली हार के बाद, वह कभी भी विधान सभा चुनाव नहीं हारे और लगातार चार बार (उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के रूप में चार बार उत्तराखंड विधान सभा के सदस्य के रूप में चार बार) रिकॉर्ड जीते। उनके निधन से पूरे राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई।
बीजेपी को उनके जाने से एक बड़ा झटका लगा है। क्योकि, उनकी विधानसभा में जगह कोई लेने की स्थिति में भी नहीं है। आगामी विधानसभा चुनाव में महज 20 से 25 दिनों का ही वक्त बचा है ऐसे में उससे पहले ही कैंट विधानसभा सीट से विधायक हरबंस कपूर के निधन होने से भाजपा को काफी बड़ा झटका लगा है।

Related posts