ओएनजीसी ने कच्चे तेल की बिक्री के लिए बीपीसीएल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

Spread the love

देहरादून: ऑयल एण्ड नैचुरल गेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओएनजीसी) ने मुंबई क्षेत्र से कच्चे तेल की बिक्री के लिए भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के साथ एक आवधिक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। यह अनुबंध दोनों कंपनियों के बीच की साझेदारी को और भी मजबूत बना देगा।

ओएनजीसी ईडी- चीफ़ मार्केटिंग संजय कुमार एवं बीपीसीएल ईडी (आईटी) मनोज हेड़ा के बीच हस्ताक्षर समारोह का आयोजन ओएनजीसी एनबीपी ग्रीन हाईट्स, मुंबई में हुआ। इस अवसर पर ईडी-वेस्टर्न ऑफशोर सी माथवन, असेट मैनेजर, मुंबई क्षेत्र, प्लांट मैनेजर- अरबन एवं ईडी-चीफ़ कमर्शियल भी मौजूद रहे।

पिछली आवंटन प्रक्रिया को प्रतिस्थापित करते हुए घरेलू कच्चे तेल के लिए मार्केटिंग एवं कीमतों की स्वतन्त्रता प्रदान करने के भारत सरकार के फैसले के बाद यह ऐतिहासिक अनुबंध किया गया है। ओएनजीसी ने नए नियमों का अनुपालन करते हुए मुंबई ऑफशोर क्रूड ऑयल के लिए अपनी तरह की पहली ई-नीलामी को सफलतापूर्वक शुरू किया।

बीपीसीएल मुंबई रिफाइनरी का ओएनजीसी से पुराना संबंध रहा है, जो 1976 से उनके कच्चे तेल का प्रसंस्करण कर रहे हैं। पाईपलाईन से जुड़ने के फायदों क साथ बीपीसीएल ओएनजीसी के लिए लॉजिस्टिक संचालन को सुगम बनाती हैं ऊर्जा के परिवेश में निरंतर बदलाव आ रहे हैं, ऐसे में ओएनजीसी इस सेक्टर में इनोवेशन एवं उत्कृष्टता के साथ भारत के तेल एवं गैस उद्योग में अपनी स्थित को मजबूत बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Related posts