सरफेस प्रो 8 – विंडोज 11 के लिए सर्वाधिक शक्तिशाली

Spread the love

सरफेस प्रो 8 – विंडोज 11 के लिए सर्वाधिक शक्तिशाली 2-इन-1 सरफेस डिवाइस

देहरादून : माइक्रोसॉफ्ट ने आगामी 15 फरवरी से देश में अपना नया सरफेस प्रो 8 उपलब्ध  कराने की  घोषणा की है। इस नए डिवाइस को अधिकृत रीसेलर्स तथा अधिकृत रिटेल एवं ऑनलाइन पार्टनर्स जैसे एमाज़ॉन और रिलायंस डिजिटल के मार्फत उपलब्ध कराया जाएगा। चुनिंदा रिटेल एवं ऑनलाइन पार्टनर्स के जरिए नए सरफेस प्रो 8 की प्री-ऑर्डर सुविधा आज से शुरू हो रही है। सरफेस प्रो7+को भी 15 फरवरी से रिटेल एवं ऑनलाइन पार्टनर्स के जरिए उपलब्ध  कराया जाएगा।

भास्कर बासु,कंट्री हैड – डिवाइसेज़ (सरफेस),माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने कहा,”हम भारत में अब तक का सबसे ताकतवर प्रो – नया सरफेस प्रो 8 पेश करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। विंडोज़ का नया वर्ज़न अगली पीढ़ी के हार्डवेयर इनोवेशन का लाभ लेकर आता है। पिछले दशक में, सरफेस ने पुरानी धारणाओं को ध्वस्तो करते हुए नए अनुभवों को पेश किया और डिवाइसेज़ की एक नई श्रेणी तैयार की। आज हम अपने आइकॉनिक 2-इन-1 का नया अपडेट जारी कर रहे हैं, जो कि प्रो 3 के बाद से सबसे महत्वपूर्ण है, और हमें उम्मीद है कि यह लोगों को ऑन-द-गो या घर से काम करते हुए कहीं अधिक संभावनाओं का लाभ उठाने का अवसर देगा।”

विडोज़ 11 की सर्वश्रेष्ठं खूबियों को उभारने वाले सरफेस प्रो 8 में लैपटॉप की ताकत और टैबलेट के लचीलेपन का मेल कराया गया है, जो इसके आइकॉनिक किक स्टैंड तथा डिटेचेबल कीबोर्ड, बिल्ट-इन स्लिम पेन स्टोरेज और चार्जिंग  के चलते मुमकिन हुआ है। साथ ही, थंडरबोल्ट  4 पोर्ट्स के साथ यह शानदार डेस्कटॉप अनुभव प्रदान करता है, और मल्टीपल 4K मॉनीटर्स के साथ प्रोडक्टिविटी सैटअप, एक एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव, एक्सटर्नल जीपीयू के साथ एक गेमिंग सैटअप का लाभ भी मिलता है।

सरफेस प्रो 8 की कीमत ₹ 1,04,499 से शुरू है और यह 11th Gen Intel® Core™ प्रोसेसरों, दो थंडरबोल्ड 4 पोर्ट्स, इंटेल® Evo™ प्लेटफार्म के चलते प्रो 7 के मुकाबले दोगुनी रफ्तार से काम करने में सक्षम है। परफॉरमेंस के लिहाज़ से इतने लाभ, विंडोज 11 और 16 घंटे तक की बैटरी लाइफ की बदौलत सरफेस प्रो 8 बाजार में सर्वाधिक ताकतवर 2-इन-1 पीसी है।