नगर निगम से महत्वपूर्ण फाईले चोरी होने पर पार्षदों ने उठाए सवाल

Spread the love


देहरादून। नगर निगम में फाईलें चोरी होने के मामले को लेकर भाजपा पार्षद दल के सदस्यों ने नगर निगम आयुक्त से मुलाकात की। इस मामले का नेतृत्व करते हुए वार्ड नम्बर 8 सालावाला के पार्षद भूपेन्द्र सिंह कठैत ने बताया कि कुछ समय पूर्व समाचार पत्रों द्वारा यह अवगत हुआ था कि नगर निगम में रखी अनमोल फाईले कोई चोरी का मामला प्रकाशित हुआ था। जिससे पूरे नगर निगम पर एक सावालिया निशान उत्पन्न हो गये थे। इन करोड़ों की जमीनों की फाईलों की चोरी के घपले को अजांम देने वाला कौन है यह आज भी एक प्रश्न बन गया है क्योंकि कुछ भू माफियाओं द्वारा उसका विरोध होने पर टैक्स निस्तारित कर दिया गया था। नगर निगम की भूमियों को बचाने के लिए कई नगर आयुक्तों व आएएस अधिकारियों द्वारा जमीनों को जांच करवाकर निगम ने अपने अधीन लिया था और कुछ मामले कोर्ट में विचाराधीन है।

उन्होंने बताया कि नगर निगम क्षेत्र की जनता किसी न किसी विश्वास पर नगर निगम में अपनी सम्पति के पेपरों की जांच के लिए अपने पेपर जमा करवाती है लेकिन आम जनता व नगर निगम की फाईलों का अचानक चोरी हो जाना किसी बड़े शड़यंत्र की ओर इशारा करता है। आम जनता नगर निगम में एक विश्वास पर अपने दस्तावेज जमा करवाते है, लेकिन इस चोरी के मामले ने आम जनता के विश्वास को तोड़ कर रख दिया है और नगर निगम के बरसों के दस्तावेजों के इतिहास पर कलंक लगा दिया है। इस भेंटके दौरान भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने नगर निगम आयुक्त से चोरी हुए फाईलों व पेपरों की जानकारी की मांग भी की।

इस अवसर पर पार्षद नंदनी शर्मा, भूपेन्द्र सिंह कठैत, उर्मिला पाल, अलोक कुमार, अजय सिंघल, कविंद्र सेमवाल, विमल उनियाल, मनमोहन धनाई, विनायक कोहली, संजय नौटियाल, सुरेन्द्र राणा, चुन्नी लाल, सुशीला रावत, कमल थापा, योगेश घाघट, सत्येन्द्र नाथ, बीना रतूड़ी, प्रदीव रावत, महिपाल धीमान और विनोद नेगी आदि मौजूद थे।