एसबीआई महिला क्लब ने आश्रम के बच्चों प्रदान की कई भेंट

Spread the love


देहरादून। काॅर्पेरेट समाजिक दायित्च के निर्वहन की अपनी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए भारतीय स्टेट बैंक द्वारा भारतीय स्टेट बैंक महिला क्लब के सौजन्य से श्री श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम, देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में आश्रम के बच्चों के लिए कई भेंट प्रदान की गई। इनमें बच्चों के आवागमन हेतु एक इ-रिक्शा, उनकी शिक्षा के लिए 2 कम्पयूटर, 8 स्टील की आलमारी, और पढ़ने लिखने के लिए 8 डाइनिंग टेबल आदि प्रदान किए गये।

इस अवसर पर भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष दिनेश खारा की पत्नी और एसबीआई महिला क्लब, मुंबई की अध्यक्षा अनीता खारा, बैंक के दिल्ली मण्डल के मुख्य महाप्रंबंधक कलपेश कृ0 अवासिया, उनकी पत्नी व एसबीआई महिला क्लब दिल्ली की अध्यक्षा बिंदी अवासिया, देहरादून अंचल के उप महाप्रबंधक राज कुमार सिंह और उनकी पत्नी, एसबीआई महिला क्लब देहरादून की अध्यक्षा सीमा सिंह एवं एसबीआई महिला क्लब देहरादून की सचिव इंदु महरोत्रा आदि मौजूद थे।

गौरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक महिला क्लब जिनके बैंक में कार्यरत अधिकारियों की पत्नियाॅ होती है, समय समय पर विभिन्न सामाजिक गतिविधियों एवं कार्यक्रमों करता रहता है। पहले भी बैंक ने महिला क्लब के सौजन्य से डालनवाला स्थित प्रेम धाम वृद्धाश्रम में आवश्यक सामान और सरकारी स्कूल में बच्चों को स्वेटर प्रदान किए थे। कार्यक्रम में श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम देहरादून की ओर से सुधीर गुलाटी, धीरेन्द्र मोहन सचदेवा, स्नेहलता खट्टर, नारायण दत पांचाल, सतीश चंद्र आदि विशेष रूप से शामिल हुए। सन 1924 में इस आश्रम की नींव महात्मा गाधी द्वारा रखी गई थी और तब से देहरादून में यह आश्रम में 50 बच्चे रहते हैं एवं 10 कर्मचारी कार्यरत हैं।