भगवान बद्रीनाथ की पूजामें शामिल हों केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनता के साथ किए जा रहे धोखे का पर्दाफाश किया जाएगा:धीरेंद्र प्रताप

Spread the love

देहरादून: कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दल में रास्ते में  कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता व अन्य राज्य और जिला कांग्रेस के पदाधिकारी बड़ी संख्या में शामिल होंगे ।और आज रात बद्रीनाथ में विश्राम करके कल सुबह भगवान बद्रीनाथ की पूजा करके यात्रियों का यह दल भारत के अंतिम गांव माणा रवाना होगा जिसके बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चमोली जनपद के विभिन्न गांव और उप नगरों में यह यात्रा होते हुए कल रात को  गोपेश्वर में रात्रि विश्राम के बाद कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्री दल चमोली से जुड़े रुद्रप्रयाग जनपद जाएगा।

विभिन्न स्थानों पर भारत जोड़ो यात्रा के जो संकल्प  श्री राहुल गांधी ने चुने हैं उनको लेकर जागृति की जाएगी और इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनता के साथ किए जा रहे धोखे का पर्दाफाश किया जाएगा। तमाम घोटालों ,भ्रष्टाचार, अंकिता भंडारी हत्याकांड कानून व्यवस्था में विफलता भारी बेरोजगारी ,शिक्षा में उत्तराखंड का सबसे पिछले स्थान पर आना इन विषयों को मुद्दा बनाया जाएगा। सेना में  अग्निवीर भर्ती जैसे गंभीर सवालों पर जनता को जागृत किया जाएगा। 

धीरेंद्र प्रताप ने बताया कल यात्रा का रात्रि पडाव  चमोली जनपद मुख्यालय गोपेश्वर में होगा  व अगले दिन 8 नवंबर को  यह यात्रा टिहरी जनपद के कुछ हिस्सों से होती हुई हरिद्वार रवाना होगी ।जहा इस यात्रा के पहले चरण का समापन पवित्र हर की पैड़ी पर गंगा नदी के तट पर होगा। धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि दूसरे चरण में उत्तराखंड में चल रही भारत जोड़ो यात्रा 14 नवंबर को जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिन से शुरू होगी और 19 नवंबर को 1 सप्ताह यात्रा के चलने के बाद स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर राज्य के 13 जनपदों में इसका समापन किया जाएगा।

इस बीच धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि भारत जोड़ो यात्री दल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण मेहरा के नेतृत्व में रुद्रप्रयाग पहुंच गयाजहा  जिला कांग्रेस अध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट और ब्लॉक प्रमुख प्रदीप थपलियाल वह मनोज रावत  के नेतृत्व में यात्री दल का पारंपरिक ढंग से ढोल बाजों के साथ स्वागत किया गया ।बाद में यह दल बद्रीनाथ रवाना हो गया जहां आज   शाम यह  पहुंचेगा।