हिंदुओं के बलिदान के कारण भारत व हिंदू का अस्तित्व जीवित है:मीनाक्षी शरण

Spread the love

हरिद्वार : 6 oct 2021: हिंदू धर्म पर अडिग रह कर करोड़ों हिंदुओं ने सदियों तक आक्रांताओं को टक्कर दी और धर्म का परित्याग नहीं किया।जिन हिंदुओं के बलिदान के कारण भारत व हिंदू का अस्तित्व जीवित है, दुर्भाग्यवश उनका त्याग व बलिदान इतिहास के पन्नों में कोई स्थान नहीं पाता। 
भारत के विभाजन की त्रासदी को विश्व पटल पर लाने की मीनाक्षी शरण जी की माँग इस वर्ष प्रधान मंत्री जी विभाजन विभीषिका दिवस के रूप में घोषित किया।
उन हिन्दू पूर्वजों के लिए गत कुछ वर्षों से इतिहास शोध करता, मीनाक्षी शरण हर 15 अगस्त को #श्राद्ध_संकल्प_दिवस व हर सर्व पितृ अमावस्या को  #सामूहिक_तर्पण आव्हान करती आयी हैं। 
आज मीनाक्षी जी ने हिंदू आस्था का केंद्र हरिद्वार में हर की पौड़ी पे दिल्ली से भाजपा के कपिल मिश्रा जी, भाजपा प्रवक्ता रमन मालिक जी, हिंदू जागरण मंच हिमाचल प्रदेश के महा मंत्री कमल गौतम जी, अमेरिका से सत्तोलोजी  के आदित्य सत्संगी जी, कश्मीर से रविंद्र पंडिता जी, जर्मन हिंदू मारिया वर्थ जी, विवेक बंसल, वेदांक सिंह, विवेक कौशिक आदि के साथ धर्म पथ पर बलि हुए करोड़ों हिंदुओं की सद्गति के लिए सामूहिक तर्पण किया। सामूहिक तर्पण के अनुशतहन को गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा जी और विरेंद्र कौशिक जी का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ।