आम आदमी पार्टी के महिला विंग ने शिक्षा मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया

Spread the love

देहरादून: आम आदमी पार्टी के महिला विंग ने कार्यकारी अध्यक्ष राधा सिंह के नेतृत्व में बीते दिनों में  चम्पावत के सरकारी स्कूल के शौचालय की छत गिरने से एक छात्र मृत्यु का  और पांच अन्य छात्र घायल ओ जाने पर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष महिला विंग राधा सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य के सरकारी स्कूलो की हालत बहुत ही दयनीय है। बच्चों को स्कूल भेजने से माता पिता डर रहे हैं क्योंकि यह घटना हृदय विदारक है कि किसी माता पिता को यह सुन ना पड़े कि उनके नौनिहाल की मृत्यु स्कूल के शौचालय की छत गिरने से हुई है उन्होंने कहा इस सारे प्रकरण में जिम्मेदार अधिकारियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए साथ ही जो जर्जर हालत के सरकारी स्कूल हैं उनकी मरम्मत का कार्य भी अविलंब होना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटना न घट सके।

इससे पूर्व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गण राधा सिंह के नेतृत्व में जिला अधिकारी के कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए एवं हाथों में तख्तियां लिए हुए सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे मौके पर जिला अधिकारी मौजूद ना होने के कारण कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंप दिया।

 इस दौरान आप प्रवक्ता कमलेश रमन ने कहा कि बजट होने के बाद भी सरकार स्कूलों  की मरम्मत नहीं करवा रही है। आम आदमी पार्टी ने जर्जर स्कूल इमारतों की मरम्मत करवाने के साथ ही साथ  दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की भी मांग करती है। इस अवसर पर सीमा कश्यप प्रदेश महासचिव संगठन( महिला) , नीनाकांत विधान सभा उपाध्याक्ष, नीलम नेगी समाज सेवी, श्रीमती अनुदीप कौर पराशर विधान सभा सचिव, गीता सिंह विधान सभा अध्यक्ष महिला रायपुर, नितिन जोशी प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा सुशांत थापा राजीव तोमर नसीम खान प्रदेश सचिव आदि उपस्थित रहे ।