पीने के पानी की समस्या को लेकर ग्रामिणों में रोष

Spread the love


देहरादून। कई माह से गढ़ी कैंट स्थित कई गांव में पीने के पानी की समस्या के शीघ्र निदान की मांग को लेकर आज चांदमारी व जेन्तनवाला क्षेत्र के स्थानीय ग्रामीण उत्तराखंड जल संस्थान के अनुरक्षण खण्ड के अधिशासी अभियन्ता से मिलकर अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराया। इस मामले का नेतृत्व करते हुए जैनतन वाला के ग्राम प्रधान दुर्गा राई ने बताया कि गर्मी के दिनों में जहां लोगों को उचित रूप से पानी की पूर्ति होनी चाहिए वहीं घंघोड़ा स्थित जैन्तनवाला,चांदमारी गांव, पुरोहितवाला कत्रवाला आदि गांव में कई माह से पीनंे का पानी न आने से लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने यह भी बताया कि घंघोड़ा नई बस्तह जैन्तनवाला में उपर पाईप लाइन भारी बरसात के कारण और ज्यादा क्ष्तिग्रस्त हो गया है जिसकेे कारण पानी कई माह से नही आ रहा है। चांद मारी गांव के लोगों ने बताया कि उक्त क्षेत्र में तो कई सप्ताह से पानी नही आ रहा है व उक्त क्षेत्र के लोगों अपने परिवार के लिए पानी की पूर्ति दूर दराज के क्षेत्र से पानी स्कूटर व साईकिलों आदि पर ढोहकर लाना पड़ रहा जो उनके के लिए काफी चुनौतियों से भरा हुआ है।

उन्होंनें यह भी बताया कि कई बार उक्त क्षेत्र के अधिशासी अभियन्ता से मिल उनके समक्ष कई बार कई बार इस पीने के पानी की समस्या को रखा गया है पर आज तक यह समस्या का कोई उचित समाधान नही हो सका है। इस अवसर पर प्रदीप डोभाल सोनू डोभाल किरन शिशवाल सोनू शिशवाला बसंती, सुखमाया, मीना मनीषा सुनीता प्रतिमा हेमलगा जशु गुरूंग और पंकज पुन आदि मौजूद थे।