राइजिंग स्टार स्पोर्ट्स अकादमी में खेल गतिविधियां आरंभ

Spread the love


प्रेमनगर क्षेत्र में अब एक ही परिसर में कई प्रकार के खेलों जैसे बैडमिंटन, क्रिकेट, बास्केटबॉल, लाॅन-टेनिस, टेबल टेनिस इत्यादि की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से चकराता रोड, झाझरा में *राइजिंग स्टार स्पोर्ट्स अकादमी* का शुभारंभ कर दिया गया है। इसी क्रम में आज दिनांक 09 जनवरी, 2022 को पूर्वाह्न में अकादमी के निदेशकों श्री रोहित भाटिया एवं श्री अनिल भाटिया द्वारा अकादमी में विभिन्न खेल गतिविधियों का आगाज किया गया। अकादमी के शुभारंभ के अवसर पर विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों एवं विशेषज्ञों द्वारा संबंधित खेलों का प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर श्री अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार द्वारा अकादमी भ्रमण के दौरान बैडमिंटन हाल, बास्केटबॉल एवं टेनिस कोर्ट के साथ ही क्रिकेट पिचों का निरीक्षण कर विभिन्न खेलों में  खिलाड़ियों को खेल संबंधित सलाह दी गई। श्री अशोक कुमार ने कहा कि आज के दौर में खेल न केवल मनोरंजन के साधन हैं बल्कि विगत कुछ दशकों से जीविका के साधन भी बन गए हैं। श्री अशोक कुमार, जो कि स्वयं भी एक दक्ष खिलाड़ी रह चुके हैं, ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि खेल तकनीकी एवं शारीरिक दक्षता के संयोजन से खेले जाते हैं तथा खेलों में सफलता के लिए इसमें प्रयोग होने वाली वैज्ञानिक बारिकियों को समझना महत्वपूर्ण है।

श्री अशोक कुमार ने खिलाड़ियों एवं कोच को सलाह देते हुए कहा कि खेल आज के युग में कैरियर के साथ ही व्यक्तिगत स्वास्थ्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं तथा हर व्यक्ति को खेल की किसी न किसी विधा को अपनाना चाहिए। इस अवसर पर कबड्डी संघ के अध्यक्ष श्री विमल डबराल ने कहा कि व्यस्त दिनचर्या एवं तनाव पूर्ण जीवन में खेल हमें कई तरह की शारीरिक एवं मानसिक बिमारियों से बचाते हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए स्वस्थ नागरिक बनना जरूरी है जो खेलों से प्राप्त हो सकता है। ओलंपियन श्री अरुण सूद ने कहा कि आज के दौर में शहरी वर्ग से ज्यादा ग्रामीण वर्ग से खेल प्रतिभाएं निखरकर सामने आ रही हैं जो कि एक उज्ज्वल भविष्य का संकेत हैं। 

अकादमी की शुरुआत के साथ ही आज खेल के विभिन्न प्रारूपों में योगदान करने वाले खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर श्री जगमोहन सिंह रावत, श्री घनानंद, श्री राकेश बलूनी, श्री ह्रितेश राणा, श्री सुधीर बडोनी, श्री प्रमोद पांडे, श्री किशन डोभाल, श्री प्रदीप कोठारी, श्रीमती समीक्षा कुकरेती आदि विभिन्न खेल स्पर्धाओं से जुड़े पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।  राइजिंग स्टार स्पोर्ट्स अकादमी शहरी क्षेत्र के खेल प्रेमियों के साथ ही ग्रामीण प्रतिभाओं को भी हर संभव सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है।