यूको बैंक ने मनाया 80वां स्थापना दिवस

Spread the love

देहरादून :- 6 जनवरी यूको बैंक के समस्थ कर्मचारियों के लिए एक विशेष दिन रहता है, क्योकि इसी दिन सन् 1943 में यूको बैंक की स्थापना हुई थी, आज यूको बैंक एक वाणिज्य बैंक है और भारत सरकार का उपक्रम है। इसके निदेशक मंडल में भारत सरकार और भारतीय रिज़र्व बैंक के प्रतिनिधियों के साथ-साथ लेखाकार, प्रबंधन विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री, व्यवसायी जैसे प्रतिष्ठित व्यवसायिक भी शामिल हैं।

इसी क्रम में यूको बैंक का 80वां स्थापना दिवस शुक्रवार को स्थानीय रेसकोर्स चौक ब्रांच व जिले के सभी शाखाओं पर सफलता पूर्वक मनाया गया विदित है कि घनश्याम दास बिरला द्वारा 6 जनवरी 1943 को यूको बैंक की स्थापना की गई थी जिसे पहले यूनाइटेड कमर्शियल बैंक के नाम से जाना जाता था सन 1985 में इनका नाम परिवर्तित कर यूको बैंक रखा गया उक्त जानकारी डीजेएम अंचल प्रबंधक श्री हंसराज ठाकुर उत्तराखंड के द्वारा बताई गई।
आज डीजीएम यूको बैंक श्री हंसराज ठाकुर द्वारा शाखा प्रबंधक श्री मनीष कुमार के साथ बैंक में एक बैठक की गई , जिसके दौरान शाखा के पूरा स्टाफ एवं कर्मचारी तथा ग्राहकों को बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

डीजेएम अंचल प्रबंधक श्री हंसराज ठाकुर ने बताया कि उत्तराखंड में हमारी 57 ब्रांचे है जिनमे हम अपने बैंक का 80वाँ स्थापना दिवस मना रहे है। तथा भारतीय अर्थव्यवस्था में युको बैंक अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा है।

शाखा प्रबंधक श्री मनीष कुमार द्वारा कार्यक्रम में वितीय वर्ष 2022-23 में ऋण वसूली के उल्लेखनीय कार्य किया गया है। साथ ही लोक अदालत में भी कार्यो का निस्तारण किया गया है। ग्राहकों के लिए बैंकिंग कार्य को सरल बनाने के लिए ई-बैंकिंग मो० एटीम वितीय सेवाओं की उपयोगिता पर विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम किया गया आने वाले समय में ग्राहकों को हमारे द्वारा ओर अधिक बेहतर सेवा मुहैया करायी जाएगी ,