अंडर10 के फाइनल में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने के वी अपर कैंप को 1-0 के अंतर से हराया

Spread the love

देहरादून। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज और ऋषिकेश के पारस पब्लिक स्कूल ने रविवार को देहरादून में जारी स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) चौंपियनशिप उत्तराखंड 2022 में क्रमशः अंडर-12 और अंडर-10 लड़कों के फुटबॉल खिताब पर कब्जा कर लिया। अंडर-10 कटेगरी के फाइनल में पारस पब्लिक स्कूल ने दून वर्ल्ड स्कूल को 4-0 से जबकि अंडर-12 वर्ग के फाइनल में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने के वी अपर कैंप को 1-0 के अंतर से हराया।
भारत के अग्रणी फुली इंटीग्रेटेड डिजिटल प्लस ऑन-ग्राउंड मल्टी-स्पोर्ट प्लेटफॉर्म-स्पोर्ट्स फॉर ऑल द्वारा आयोजित एक रोमांचक ओलंपिक-शैली चौंपियनशिप का दूसरा संस्करण देहरादून में पांच अलग-अलग स्थानों पर आयोजित किया जा रहा है। मंगलवार को इसका समापन होगा। इस मेगा चौम्पियनशिप में देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और राज्य के अन्य शहरों के 418 स्कूलों से कुल 9000 छात्र हिस्सा ले रहे हैं। 2015 में स्थापना के बाद से अब तक 3,500 से अधिक स्कूलों के 1,60,000 से अधिक छात्रों ने मुंबई, हैदराबाद और देहरादून में आयोजित किए गए एसएफए चौंपियनशिप के 11 संस्करणों में भाग लिया है।

अंडर10 के फाइनल में  युवराज ने दो गोल किए जबकि श्रेयांश और सक्षम ने पारस पब्लिक स्कूल के लिए एक-एक बार नेट के भीतर गेंद पहुंचाई। इसी तरह साहिल ने यू12 फाइनल मुकाबले में महाराणा प्रताप स्कूल के लिए विजयी गहोल किया। बास्केटबॉल मुकाबलों में सेंट मैरी सेकेंडरी स्कूल ने सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल को 23-2 से हराकर लड़कों का अंडर-14 वर्ग का खिताब जीता।अन्य आयु वर्ग के फुटबॉल व बास्केटबॉल के फाइनल मुकाबले मंगलवार को खेले जाएंगे।