सूर्यकांत धस्माना ने राज्य में आपदा प्रबंधन तंत्र को और अधिक मजबूत और प्रभावी बनाने की मांग की

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। धस्माना ने उत्तरकाशी के द्रौपदी का डांडा में पर्वतारोहण के दौरान हुई जनहानि, देहरादून में क्षतिग्रस्त सड़कें और कूड़ा निस्तारण नीति के संबंध में सीएम धामी के सामने अपनी बात रखी।


धस्माना ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से विशेष रूप से चार अक्तूबर को उत्तरकाशी के द्रौपदी का डांडा में आए एवलांच और उससे हुई जनहानि के बारे में चर्चा की। उन्होंने राज्य में आपदा प्रबंधन तंत्र को और अधिक मजबूत और प्रभावी बनाने की मांग की। धस्माना ने मुख्यमंत्री से कहा कि अगर एवलांचे में फंसे पर्वतारोहियों को रेस्क्यू करने का अभियान थोड़ा पहले शुरू होता तो कई जानें बच सकती थीं।

धस्माना ने कहा कि मुख्यमंत्री ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने रेस्क्यू आपरेशन में कोई कसर नहीं छोड़ी, किंतु खराब मौसम के कारण बहुत व्यवधान आए। उन्होंने आश्वासन दिया कि आपदा प्रबंधन को मजबूत बनाने के सुझाव पर निश्चित रूप से सरकार काम करेगी। धस्माना ने मुख्यमंत्री से देहरादून की ध्वस्त पड़ी सड़कों को तत्काल दुरुस्त करने की मांग की। साथ ही देहरादून समेत राज्यभर में कूड़ा निस्तारण के लिए प्रभावी नीति बनाने की मांग की।