सरखेत में बिजली और पानी की व्यवस्था आज से सुचारू हो गई है:गणेश जोशी

Spread the love

देहरादून । न्यू कैंट रोड़ देहरादून स्थित कैंप कार्यालय में प्रदेश के कृषि,कृषक कल्याण ग्राम्य विकास एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सरखेत में आई आपदा के संबंध में सिंचाई विभाग,लोक निर्माण विभाग पेयजल निगम,और जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक की।बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों से आपदा प्रभावित क्षेत्र में विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। बैठक के दौरान अधिकारियों द्वारा  मंत्री जोशी को अवगत कराया गया कि सरखेत में बिजली और पानी की व्यवस्था आज से सुचारू हो गई है।अन्य प्रभावित क्षेत्रों में भी बिजली पानी सड़क का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है प्रभावितों को राहत सामग्री दी जा रही है।

वही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ।मंत्री जोशी ने जल संस्थान के अधिकारियों को फील्ड में जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने आधिकारियों को प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए जमीन तलाशने के निर्देश दिए। मंत्री जोशी ने भविष्य में इस प्रकार की आपदा से बचने के लिए अधिकारियों को नदी के आस पास अवेध तरीके से हो रहे निर्माण कार्यों पर कार्यवाही की बात कहीं ।

मंत्री जोशी ने सभी विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए आपदाग्रस्त क्षेत्रों में जनजीवन को सामान्य बनाने तथा प्रभावित लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा एवं सहायता के साथ ही स्वास्थ्य जांच, खाद्य रसद आदि मूलभूत  सामग्री आदि व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। साथ रेस्क्यू टीमों को आपदा में लापता हुए  लोगों की खोजबीन हेतु प्रभावी सर्च अभियान चलाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कृष्ण कुमार मिश्रा, जयपाल सिंह मुख्य अभियंता सिंचाई, शरद श्रीवास्तव,सुरेश चंद्र, बृजेश कुमार गुप्ता, वी. सी.रमोला, के. सी पैनोली, राकेश लांबा सहित कई अधिकारीगण उपस्थित रहे।