मुफ्त में जबरन प्रतिमाह 2 किलो राशन देकर सरकार जनता पर अहसान जता रही है

Spread the love

विकासनगर। जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह ने कहा कि सरकार प्रदेश के राशन कार्ड धारकों को जबरन प्रतिमाह 2 किलो दाल चना ₹57 प्रति किग्रा देकर मुफ्त में प्रदेश की जनता पर अहसान जता रही है, जबकि खुले बाजार में दाल चना का भाव फुटकर में ₹50-52 प्रति किग्रा है।

नेगी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे कम संसाधन वाले राज्य प्रदेश के एनएफएसए कार्ड धारकों को ₹ 33 प्रति किग्रा एवं एपीएल को ₹43 प्रति किग्रा दाल चना वितरण कर रही है द्य हिमाचल सरकार कई अन्य वस्तुएं बहुत कम रियायती दरों पर कार्ड धारकों को मुहैया करा रही है, जोकि जनता को बहुत बड़ी राहत है, लेकिन हमारी लोकप्रिय सरकार जनता को रियायत देने के बजाय लूटने का काम कर रही है द्यदोनों प्रदेश को-ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन से ही दाल की आपूर्ति कराते हैं। सरकार को थोड़ा-बहुत अनुसरण हिमाचल सरकार का करना ही चाहिए।

नेगी ने कहा कि सरकार को चाहिए कि राशन दुकानों हेतु आपूर्ति होने वाली दाल एवं बाजार में उपलब्ध होने वाली दाल के मूल्यों की समीक्षा कराए, जिससे सरकारी धन (सब्सिडी के रूप में) लुटने से बच सके एवं जनता भी लुटने से बच सकें। मोर्चा शीघ्र ही इस मामले को शासन के समक्ष रखेगा। पत्रकार वार्ता में दिलबाग सिंह, नारायण सिंह चौहान व अमित जैन मौजूद रहे।