पुलिस ने मुस्लिम बस्ती में घर में हुई चोरी का खुलासा कर दिया

Spread the love

देहरादून। विकासनगर कोतवाली पुलिस ने मुस्लिम बस्ती में घर में हुई चोरी का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस चोरी के सोने चांदी के जेवरात बरामद किये हैं। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है। जहां से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।
चार नवंबर की रात को चोरों ने इजहार पुत्र इकबाल निवासी वार्ड नंबर तीन मुस्लिम बस्ती विकासनगर में घर के ताले तोड़कर लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात चुरा लिए थे। इस मामले में इजहार की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने चोरी के खुलासे के लिए टीम गठित की। पुलिस की टीम ने पीड़ित परिवार के घर से लेकर विकासनगर बाजार की गली मोहल्लों व चौक चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने के साथ ही मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तेजी से तलाश शुरू की।

पुलिस ने आरोपी अदनान उर्फ पकोडी पुत्र कामिल निवासी मुस्लिम बस्ती को कैनाल रोड निकट त्यागी फर्म के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी से पुलिस ने चोरी के जेवरात बरामद किये हैं। इसमें एक हार, दो झुमके, चांदी का एक हार, दो झुमके और पांच रुपये का पुराना सिक्का बरामद किया है। कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपी के खिलाफ चोरी का मुकदमा तरमीम कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। कोतवाल बिष्ट ने बताया कि आरोपी पहले भी चोरी के चार और आर्म्स ऐक्ट में जेल जा चुका है। आरोपी हाल में जमानत पर कोर्ट से रिहा होकर आया और आते ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस की टीम में बाजार चौकी प्रभारी किशन देवरानी, एसआई राजनारायण व्यास, कांस्टेबल सोहन व मुकेश शामिल रहे।