पाषदों ने उठाई कमिशन खोर अधिकारियों के खिलाफ भूमि जांच की मांग

Spread the love


देहरादून। सरकारी विभागों के अधिकारियों की मिली भगत के चलते नगर निगम की भूमि को एनजीओ व भू माफियाओं को अवैध कब्जा दिये जाने के संम्बध में भाजपा पार्षदों का दल एमडीडीए के मुख्य सचिव से सोमवार को मिला। इस मामले का नेतृत्व करते हुए वार्ड नम्बर 8 सालावाला के पार्षद भूपेन्द्र सिंह कठैत ने बताया कि एमडीडीए विभाग के कई अधिकारियों के भू माफियाओं के साथ चल रहे सांठ गांठ के कारण वर्तमान में दून की फिजा व आबो हवा खराब हो चुकी है। उक्त विभाग के कर्मचारियों व भू माफियाओं की देवभूमि की कई सुंदर लोकेशनस पर हरी भरी जमीनों पर अवैध कब्जा आसानी से करना एमडीडीए विभाग के कर्मचारियों की भूमाफियाओं के साथ मिली भगत होना है जिसके चलते आम आदमी के इस्तेमाल के लिए छोड़ी गई जमीनों पर अब भूमाफिया अपना अवैध कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं व कमीशनखोरी के चलते उक्त विभाग दून के विकास के नाम पर जमीनों का विनाष कर रहा है।

उन्होंने बताया कि धोरण के राजेश्वर नगर फेज 1 के खारा नम्बर 463 नगर निगम की स्वामित्व वाली भूमि को नगर निगम ने एमडीडीए विभाग के भरोसे पर एनओसी दी, लेकिन एमडीडीए के अधिकारियों की भू माफियाओं के साथ मिली भगत के चलते एनजीओं व भू माफियाओं को कब्जा दे दिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि उक्त विभाग के कई अधिकारियों की मिली भगत से जाखन में अनेकों अवैध फलैटो, प्लाटिंग का कार्य धडल्ले से चल रहा है।

अधिकारियों की मिली भगत से दून विहार जाखन में जाखन में आवास विकास की आवासीय भूमि पर व्यवसायिक होटल काम्पलैक्स बनाये जा रहे है। शहर में किसी भी माॅल, फलैटस में पार्किंग की व्यवस्था, पानी के स्टोरेज की व्यवस्था, सीवर लाइन आदि की व्यवस्था सूचारू रूप से नही है। अंत में उन्होंने कहा इन सब मामलों की जानकारी होने के बावजूद भी एमडीडीए विभाग के अधिकारियों की जांच तक नही करवाई गई। इस भेंट के दौरान उन्होंने उक्त विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग भी उठाई। इस अवसर पर नंदनी शर्मा, कमल थापा, अमित, मसंर खां, मनजीत रावत, चुन्नी लाल, सतेन्द्र नाथ, निरंजन डोभाल, रमेश राजीव गुरूंग, रविन्द्र शर्मा और प्रदीप सजवाण आदि मौजूद थे।