दिल्ली पब्लिक स्कूल में प्रतियोगिता आयोजित

Spread the love

देहरादून। दिल्ली पब्लिक स्कूल में शनिवार को अध्यक्ष एमपी सिंह की जन्म उत्सव की स्मृति में विविधांजलि उत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया। उत्सव की विषय वस्तु नव रस थी। अतः सभी नौ रसों का समावेश करते हुए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें से नृत्य, हास्य कवि सम्मेलन, माइम, फैशन शो, फेस पेंटिंग आदि विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं। इन कार्यक्रमों में प्रतियोगिताएँ आयोजित की गई जिनमें विभिन्न सम्मानित विद्यालयों ने भाग लिया।


इन प्रतियोगिताओं में विशिष्ट अतिथि गण निर्णायको के रूप में उपस्थित थे। एमपी सिंह के परिवार से सदस्य गण डॉ. श्वेता सिंह और अनुमेया सिंह, विद्यालय के प्रधानाचार्य बीके सिंह, उप प्रधानाचार्या सुजाता सिंह तथा अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के बाद कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ। छात्रों ने गणेश वंदना, लेजिम नृत्य और गायन का भव्य मंचन किया।  प्रधानाचार्य बीके सिंह के द्वारा इन अतिथियों को सम्मानित किया गया। उन्हांेने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथ अपनी रुचि की कला में भाग लेना चाहिए इससे उनके अंदर आत्मविश्वास और व्यक्तित्व में धनात्मक परिवर्तन आते हैं, जो उनके अध्ययन में ही नहीं अपितु उनके संपूर्ण जीवन में उनके साथ बने रहते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने सभी निर्णायकों,विद्यालयों, शिक्षकों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया, जिनके सहयोग से ही यह उत्सव सफल हो सका। इस अवसर पर विद्यालय के प्रांगण में श्रोताओं/दर्शकों की सुविधा के लिए विभिन्न प्रकार के खानपान के स्टाल लगाए गए थे जिनका सभी ने भरपूर आनंद उठाया। कुल प्रतियोगिताओं को मिलाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन टॉन्स ब्रीज स्कूल द्वितीय स्थान में डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल तथा शिक्षांकुर तृतीय स्थान में रहा। दर्शकों ने सभी कार्यक्रमों का भरपूर आनंद उठाया और नन्हें कलाकारों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार स्वरूप ट्रॉफी प्रदान की गई। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के द्वारा किया गया।