चोरी की 12 मोटरसाईकिलों के साथ एक गिरफ्तार

Spread the love

देहरादून। चोरी की 12 मोटरसाईकिलों के साथ एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 12 दिसम्बर को हिमांशु निवासी रायपुर, जैन प्लाट निवासी सुबहान नेहरू कालोनी निवासी अरविन्द नौटियाल सहित चार लोगों ने अपनी मोटरसाईकिल चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। थानाध्यक्ष कुन्दन राम थाना रायपुर द्वारा 03 टीमें गठित की गयी। गठित टीम द्वारा वाहन चोरी के मामले की जांच करते हुए घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया।

तो एक ही हुलिये का व्यक्ति घटना करता हुआ पाया गया जिसका फोटोग्राफ निकालकर पूर्व में थानो पर नशे करने वालों का तैयार किया गया प्रोफाइल व पूर्व में वाहन चोरी में गिरफ्तार किये गये आरोपियोंं के डोजियर से सत्यापन किया गया तो पूर्व में थाना रायपुर से वाहन चोरी में जेल जा चुका विनीत सजवाण से मिलान होना पाया गया। जिसके घर पर लगातार दबिश दी गयी तो घर से फरार मिला। जिसके घर वालों द्वारा बताया गया कि विनीत नशे करने का आदि है और वह कई दिनों से घर नही आया है। आस—पास के लोगों से व उसके रिश्तेदारों से पूछताछ की गयी। जिसमें पाया गया कि विनीत सजवाण कोई मोबाइल फोन इस्तेमाल नही करता है और उसका कोई स्थायी निवास स्थान नही है।

विनीत सजवाण द्वारा की जा रही लगतार वाहन चोरियों के घटनास्थल से प्राप्त सभी सीसीटीवी फुटैज की सहायता से पुलिस टीम द्वारा एक मैप तैयार किया गया जिससे विनीत के घटनास्थल पर आने व घटना करने के पश्चात जाने के महत्वपूर्ण सुराग मिले जिसके परिणाम स्वरूप आज विनीत सजवाण पुत्र महेन्द्र सजवाण निवासी गढ़वाली कालोनी थाना रायपुर को एक मोटर साईकिल अपाचे रंग सफेद के साथ औली रोड रायपुर से गिरफ्तार किया गया। कडी पूछताछ करने पर उसके द्वारा कुल 12 मोटर साईकिल को चोरी करना बताया गया। उसकी निशानदेही पर खलंगा रोड रायपुर के जंगल से 11 मोटरसाईकिलें बरामद की गयी। विनीत से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह वाहन चोरी में रायपुर थाने से जेल जा चुका है जिसमें उसे छः माह की सजा हुई थी। वह गलत संगती के कारण नशे का आदि हो गया है जिसके लिए उसे रूपयों की जरूरत होती है, जिसके चलते वह वाहन चोरी करने लग गया था उसके घर वालों ने उसकी इसी आदत के कारण घर से निकाल दिया है वह दिन में रेलवे स्टेशन दून हास्पिटल व बस स्टैण्ड में सोता है। पुलिस ने उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।