चयनित अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइड पर अपलोड, काउन्सिलिंग को बुलाया

Spread the love

देहरदादून। उत्तराखंड सभी के लिए शिक्षा परिषद राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा उत्तराखंड द्वारा राज्य एवं जिला कार्यालयों में समन्यक रिक्त पदों पर चयन हेतु प्रकाशित विज्ञप्ति वीते2022-23 4 अपै्रल के क्रम में अभ्याथियों द्वारा आवेदन प्रत्र प्रस्तुत किये गये थे। प्राप्त आवेदन पत्रों में से अर्ह पाये गये अभ्यर्थियां की सूची उनके शैक्षिक गुणांक एंव विस्तृत विवरण अनर्ह पाये गये अभ्यर्थियों की अनर्हता का कारण सहित सूची राज्य समन्वयक विधि अर्ह अनर्ह अभ्यर्थियों की सूची समग्र शिक्षा तथा विद्यालयें शिक्षा की वेबसाईट पर अपलोड की गयी है।

यह जानकारी राज्य परियोजना निर्देशक समग्र शिक्षा उत्तराखंड बंशीधर तिवारी ने बताया कि राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा उत्तराखंड द्वारा उक् त के संदर्भ में जारी विज्ञप्ति संख्या 2022-23  तथा 9 मई के द्वारा सूची के संदर्भ में आपत्ति अथवा औपबन्धिक रूप से स्वीकृत आवेदन पत्रों के संदर्भ में प्रत्यावेदन बांछित साक्ष्य सहित मांगे गये है। समिति द्वारा प्राप्त प्रत्यावेदनों का निस्तारण करते हुए सची को राज्य परियोजना समग्र शिक्षा उत्तराख्ंाड के वेबसाईट पर अपलोड किया गया है।

उन्होंने बताया कि शैक्षिक गुणांकों के आधार पर प्रवीणता सूचल तैयार की गयी तथा समिति द्वारा यह निर्णय लिया गया कि समन्वयकों के रिक्त् 84 पदों के सापेक्ष 250 अभ्यार्थियों को काउन्सिलिंग हेतु आमतित्रत किया जाये।