कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण शीघ्र किया जाए:राजकुमार

Spread the love

कोरोना काल में कार्यरत कर्मचारियों को ना निकाले जाने तथा अन्य चिकित्सा संबंधित समस्याओं को लेकर अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं राजपुर विधानसभा प्रत्याशी विधायक राजकुमार ने दून प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन और शीघ्र कार्यवाही की करी मांग l ज्ञापन में राजकुमार ने कहा कि दून चिकित्सालय में कोरोना काल में कार्यरत कर्मचारियों  जिनमें नर्सिंग, पैरामेडिकल, टेक्नीशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर, सफाईकर्मी आदि नियुक्त किए गए थे जिनके द्वारा दिन-रात मेहनत कर अपना पूर्ण योगदान दिया गया परन्तु अब वर्तमान में इन सभी कर्मचारियों को निकाला जा रहा है जो कि जनहित के विरूध है तथा इन कोराना योद्धाओं को ना निकाला जाए और पूर्व की भांति कार्य करने दिया जाए ।  इसके साथ ही दून चिकित्सालय में सुविधाओं के अभावों में गरीब व मजबूर लोगों को सरकारी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है जिस कारण मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए ऑक्सीजन आपूर्ति चौबीस घंटे र्निबाध रूप से उपलब्ध रहनी आवश्यक है, जनहित में दून मेडिकल कॉलेज पैथोलॉजी लैब, अल्ट्रासाउंड, एक्स.रे मशीन, सी.टी स्कैन मशीन कि सेवा मरीजों को चौबीस घंटे उपलब्ध करायें तथा ओ0पी0डी मरीजों की अल्ट्रासाउंड शुरू की जाए क्योंकि उक्त साधनों के अभावों की वजह से मरीजो को बाहर से सेवायें लेनी पड़ रही है । राजकुमार ने कहा कि कांग्रेस शासन में रेड क्रॉस बिल्डिंग का निर्माण कार्य शुरू किया गया था परन्तु वर्तमान भाजपा सरकार में अभी तक शुरू नहीं किया गया है तथा इसे शीघ्र शुरू किया जाए और इसके साथ ही स्वीकृत आपरेशन थियेटर इमरजैन्सी ब्लॉक को अभी तक पूर्ण करके शुरू नहीं किया गया है और इसी के साथ ही अग्नि शमन उपकरणों की चालू व्यवस्था अस्पताल में नहीं है और जो अग्नि शमन यंत्र लगे हुए है उनको चलाने के लिए कोई प्रशिक्षित र्कमचारी नहीं है ।

पिछले 10 वर्षों से जनरेटर कक्ष के पीछे कूड़ा जलाने की मशीन लगी है उससे कूडे़ का निस्तारण नहीं हो पा रहा है तथा सरकारी सम्पत्ति में व्यय धन का अधिकारी /कर्मचारियों की लापरवाही के कारण दुरूपयोग हो रहा है ।और उन्होंने कहा कि चिकित्सालय में जगह-जगह पुराने पेड़ हैं जो भवनों की दीवारों के बीच में भी आ रहे उन्हें कटवा कर भवनों पर हाने वाले खतरों से बचाया जाए । इसके साथ ही चिकित्सालय परिसर मे मरिजों के लिए साफ पेय जल की व्यवस्था करवायी जाए । सेवानिवृत्त अधिकारियो/कर्मचारियों के समस्त देयको जी.पी.एफ, जी.आई.एस, पेन्शन, ग्रेच्युटी, राशिकरण का भुगतान समय से किया जाए । राजकुमार ने कहा कि अगर जल्द उक्त समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो हमें जनता के साथ धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ेगा l इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, नागेश रतूड़ी, कमर खान आदि मौजूद थे l