आईडीपी एजुकेशन ने देहरादून में अपनी सेवाओं का विस्तार किया

Spread the love

देहरादून। विदेश में शिक्षा संबंधी सेवाओं की विश्वप्रसिद्ध कंपनी आईडीपी एजुकेशन ने देहरादून में अपनी सेवाओं का विस्तार किया है। इसके अलावा भुवनेश्वर, भोपाल और राजकोट में भी संपूर्ण कार्यालय शुरू कर दिए गए हैं। इसके साथ आईडीपी के अब पूरे भारत में 44 कार्यालय हो गए हैं और कंपनी  टियर 2 और टियर 3 शहरों के विद्यार्थियों समेत अधिक से अधिक विद्यार्थियों को विदेश में पढ़ने में सहायता देने का सपना सच करने की दिशा में अग्रसर है।आईडीपी विद्यार्थियों के विदेश में शिक्षा लेने और करियर बनाने संबंधी लक्ष्यों को पूरा करने के लिए जाना-माना नाम है।

पिछले 50 वर्षों में 50 लाख से अधिक विद्यार्थियों को कॅरियर बनाने में मदद करने के साथ आईडीपी विश्व स्तरीय सलाह सेवाएं दे रही है जिनकी अनुशंसा 10 में 9 विद्यार्थी करते हैं। आईडीपी में 1300 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा विशेषज्ञ हैं और ऑस्ट्रेलिया, यूके, यूएसए, कनाडा, न्यूजीलैंड और आयरलैंड में 800 से अधिक प्रमुख विश्वविद्यालयों के साथ भागीदारी है।
इस अवसर पर पीयूष कुमार, क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया और मॉरीशस), आईडीपी एजुकेशन ने कहा, ‘‘देहरादून, भोपाल़, भुवनेश्वर और राजकोट में हमारे चार नए भौतिक कार्यालय खोलने की घोषणा करते हुए हम बहुत खुश हैं। ग्लोबल लीडर होने के नाते यह हमारा दायित्व है कि सर्वाेत्तम अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सलाह का अनुभव पूरे भारत में सुलभ कराएं।

विदेश में पढ़ने के इच्छुक विद्यार्थियों को सही सुविधा और जानकारी देकर उनका काम आसान करने के लिए हम हर क्षेत्र में अपने विशेषज्ञ मार्गदर्शन सुलभ कराने की दिशा में लगातार कार्यरत हैं। हम विद्यार्थियों के विदेश में पढ़ने का सपना सच करने को सर्वाेपरि कर्तव्य मानते हैं और उनके लक्ष्यों को पूरा करने में उनकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’ आईडीपी एडुकेशन अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सेवाओं का विश्वप्रसिद्ध संगठन है। इसका 120 से अधिक इंटरनेशनल प्लेसमेंट संेटरों का बड़ा नेटवर्क है। यह पूरी दुनिया के 30 से अधिक देशों में सेवारत है। 50 वर्षों से अधिक समय से इसने विद्यार्थियों को अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा का व्यापक परामर्श प्रदान किया है और ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड के प्रतिष्ठित संस्थानों में 500,000 से अधिक विद्यार्थियों के दाखिले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।Attachments area