अगली पीढ़ी को उनकी शहादत से रूबरू कराना हमारी जिम्मेदारी: सैनिक कल्याण मंत्री

Spread the love


देहरादून 08 जनवरी, राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून के विलासपुर कांड़ली क्षेत्र पहुंच कर शहीद राजू गुरूंग के नाम पर निर्मित होने वाले शहीद द्वार का शिलान्यास किया। भारत माता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दे चुके अमर शहीदों की वीरगाथाओं और यादों को आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाने के लिए बनने वाला यह क्षेत्र का 9वां शहीद द्वार होगा।      

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि 3/8 गोरखा रायफल के लांस नायकए राजू गुरूंग जम्मू.कश्मीर में 12 अगस्त 1996 को आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। उन्होंने हंस फाउण्डेशन की संस्थापिका माता मंगला और भोले जी महाराज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जब भी मैं किसी सामाजिक कारण के लिए उनसे सहयोग मांगता हूं तो वह हर दम सहयोग के लिए तैयार रहते हैं।

यह शहीद द्वार भी हंस फाउण्डेशन के सहयोग से निर्मित होने जा रहा है।       इस अवसर पर काबीना मंत्री ने 11 जीआरआरसी जूनियर हाईस्कूल के 36 विद्यार्थियों को मंत्री ने बढ़ती ठंड के चलते कोट वितरित किय।      इस अवसर पर विलासपुर कांडली के ग्राम प्रधान लव कुमार तमांग, सामाजिक कार्यकर्ता वंदना बिष्ट सहित कई अन्य उपस्थित रहे।Attachments area