शिक्षित बेरोजगारों की मांगों को लेकर एनएसयूआई का सचिवालय कूच किया

Spread the love

देहरादून। एनएसयूआई द्वारा आज शिक्षित बेरोजगारों की मांगों को लेकर सचिवालय कूच किया गया। जिन्हे पुलिस द्वारा सचिवालय से पहले ही बैरिकेंटिग लगाकर रोक दिया गया। जिस पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर अपनी गिरफ्तारियंा दी गयी है।
अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज एनएसयूआई छात्र संगठन द्वारा शिक्षित बेरोजगारों की मांगों व सभी पेपर लीक मामलों की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के नेतृत्व में सचिवालय कूच किया गया। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर छात्रों व शिक्षित बेरोजगारों की मांगों का समर्थन किया गया। इस मौके पर एनएसयूआई छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने सरकार से मांग की है कि उत्तराखण्ड के तमाम पेपर लीक मामलों की जांच सीबीआई से करायी जाये।
इस दौरान भारी संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता जब सचिवालय के समीप सुभाष रोड पर पहुंचे तो वहां पहले से ही तैनात पुलिस द्वारा उन्हे बैरिकेटिंग लगाकर रोक दिया गया। इस पर एनएसयूआई के कार्यकर्ता वहीं जमीन पर बैठ गये और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिस पर पुलिस द्वारा उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया। एनएसयूआई के सचिवालय कूच के दौरान इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी, प्रकाश नेगी व कई अन्य कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।