नन्ही दुनिया ने बहुत ही अनूठे तरीके से क्रिसमस मनाया

Spread the love

नन्ही दुनिया “रंगशाला” ने बहुत ही अनूठे तरीके से क्रिसमस मनाया। बाल प्रधान सानिया ने इस अवसर पर उपस्थित सभी नन्हें पात्रों का स्वागत कियाlनन्हें कलाकारों ने  स्वय लिखित सुंदर  क्रिसमस केरोल्स वा आशा वादी गीत गाए।रंगशाला को हस्त शिल्प से सजाया गया था और हर छात्र की आंखों में उत्सव के उत्साह को आसानी से देखा जा सकता था।कार्यक्रम के अंत में “मदर क्रिसमस” हर्षोल्लास के साथ प्रकट हुई।

जिन्होंने बच्चों के बीच फल वितरित किए, जो धरती माता और प्रकृति की प्रतीक है ।इस  भावना को  ध्यान में रखते हुए नए रूप मे मनाया गया।अवधारणा को आलोक उल्फत ने समझाया कि, ” फादर क्रिसमस का व्यवसायीकरण कियागया है और वह  मॉल में दौड़ने में व्यस्त है और हमारी धरती माता बहुतायत और गर्मजोशी का प्रतिनिधित्व करती है और हमें अपनी जड़ों से जोड़े रखती है।

माही ने हरे रंग की पोशाक  पहनी और  प्रकृति से प्राप्त फूल पत्तो दर एक स्व-निर्मित मुकुट पहना। अपने दोस्त मनीष हास्य कलाकार के साथ मदर क्रिसमस की भूमिका निभाई, जिसका सभी ने आनन्द लिया।सामाजिक कार्यकर्ता श्री. संजय जैन, श्री गोयल व कलाकारों ने मोमबतिया प्रजवलित की।मुख्य प्रवर्तक श्रीमती किरन यू गोयल ने आने वाले  स्वस्थ नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।यह ऐतिहासिक वर्ष है क्योंकि नन्ही दुनिया अपनी इंद्रधनुष प्लेटिनम जयंती मना रही है। करोना पैडामिक नियमों का विशेष रूप से ध्यान दिया गया।